Tata Coffee Merger With Tata Consumer Products इस दिन होगा टाटा कॉफी और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स मर्जर जानें

Vansh Singh
5 Min Read
Tata Coffee Merger - Files

Tata Coffee Merger with Tata Consumer Products टाटा कंपनी ने 28 दिसंबर को यह घोषणा करिए की Tata Coffee का मूल कंपनी टाटा Tata Consumer Products TCPL के साथ प्रस्तावित होना 1 जनवरी को माना जा रहा है।

इसके सभी Tata Coffee की इकाइयों को अलग कर टाटा समूह की दूसरी इकाई टीपीएल बेवरेज और फूड्स में मिला दिया जाएगा ऐसा दवा टाटा कॉफी ने किया है।

बताया जा रहा है कि Tata Coffee के सभी उद्योग और व्यवसाय को Tata Consumer Products के साथ मिलने की बात जताई जा रही है, दोनों कंपनियों के तालमेल और दक्षता को अनलॉक करने की योजना के रूप में एक गठन योजना के इससे से दौरान प्रस्ताव पारित किया गया है।

आप सभी को बता दें कि कंपनियों के निदेशक मंडल ने शिकार किया है कि सभी शर्तों को पूर्ण रूप से पारित किया गया है जिसमें कंपनियों के रजिस्ट्रार के पास फार्म INC 28 में आदेश की प्रमाणित प्रति दाखिल करना भी शामिल होने का दावा किया है।

Tata Coffee Merger with Tata Consumer Products

यह योजना 1 जनवरी 2024 को प्रभावित होने के साथ कंपनी बिना समापन के बंद हो जाएगी और उसके अनुसार कंपनी के सभी निर्देशक को और मुख्य प्रबंध किए कर्मियों का कार्य उसे तारीख को बिना किसी कार्रवाई के खाली हो जाने का दावा किया है, Tata Coffee ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में ऐसा बताया है।

Tata Coffee Merger With Tata Consumer Products
Tata Coffee Merger

कंपनी के लिए टीसीएल के शेयरधारकों को निर्धारित करने की रिकॉर्ड तिथि को Tata Consumer Products शेयर प्राप्त करने के पात्र घोषित होंगे, इसके अलावा डिमर्जर और सम मिलन के आधार पर आवंटित किए जा सकते हैं जिसकी तारीख 15 जनवरी 2024 बताई जा रही है।

कंपनी का यह मर्जर टीसीएल को काफी लाभ दे सकता है, आने वाले टाइम पर यह कंपनी बहुत ही बाद एक मुकाम हासिल कर सकती है, इस मर्जर से कंपनी के सभी कर्मी और निर्देशक काफी खुश हो रहे हैं यह जानकारी 2023 दिसंबर के मंथ में दी गई है।

Tata Blog Live Action In Market

आप सभी को बता दें कि टाटा कॉफी और Tata Consumer Products के शेर 28 दिसंबर को अपने 52 सप्ताह के स्तर पर 309.05 रुपए पर पहुंचे गए थे।

इसके अलावा शेयर एक पॉइंट 41% की बढ़त के साथ 308.4 रुपए पर बंद हुआ था Tata Consumer Products का स्टॉक 2 पॉइंट 12% की बढ़त के साथ दिन के उच्चतम स्तर 1048.55 रुपए पर बंद हुआ था।

यह सारी जानकारी इस बात का प्रतीक है कि यह मर्जर काफी हद तक अच्छा चलने वाला है, आने वाले समय में टाटा कॉफी और Tata Consumer Products के शेयर काफी हद तक बढ़ सकते हैं, यह एक अनुमानित जानकारी है।

मोस्ट इंर्पोटेंट थिंक के अकॉर्डिंग Tata Coffee के प्लांटेशन वेबसाइट को टीपीएल बेवरेजेस एंड फूड्स में अलग कर दिया जाएगा ऐसी संभावना जारी की गई है, टीसीएस वेबसाइट जिसमें इसके निष्करण और ब्रांडेड कॉफी वेबसाइट शामिल है, इसको टीपीएल में मिलने की बात की जा रही है, कंपनी ने शेयर बाजार में एक फीलिंग में यह पूरी जानकारी जताई है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स टाटा कॉफी और टीपीएल बेवरेजेस एंड फूड्स के शेयर करने वालों ने 2022 में आयोजित एक वोट के दौरान प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी थी।

इसके अलावा अभी जो फिलहाल में मौजूद शेर धारकों को टीपीएल द्वारा Tata Coffee में रखे गए प्रत्येक 22 31 शहरों के लिए एक इक्विटी शेयर जारी किया जाएगा यह सभी एक अनुमानित जानकारी है।

Read More –

Share This Article
Follow:
वंश सिंह इस हिंदी ब्लॉग के Founder हैं, हमारे इस ब्लॉग पर आपको इन्टरनेट से जुडी हुई सभी जानकारी मिलती है, हमारा लक्ष्य है की इन्टरनेट से जुडी सभी जानकारी आपको मिलती रहे हर रोज धन्यवाद।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *